Breaking News

हजारीबाग सांसद का प्रयास लाया रंग, विजयादशमी के शुभ अवसर पर हजारीबाग वासियों को मिला बड़ा तोहफा

  • हजारीबाग से मुंबई जाने वालों के लिए खुशखबरी,गया-लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बीच बरकाकाना, हजारीबाग होकर चलेगी नई ट्रेन
  • हजारीबाग की वर्षों की मांग हुई पूरी, हम बस कहते नहीं करके दिखाते हैं: मनीष जायसवाल

हजारीबागlलोकसभा क्षेत्र के सांसद मनीष जायसवाल के अथक प्रयास के उपरांत हजारीबाग शहर व बरकाकाना होते हुए मुंबई के लिए एक एक्सप्रेस ट्रेन की बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा करते हुए रेल मंत्रालय ने गया-लोकमान्य तिलक टर्मिनस ट्रेन (22358/59) को मंजूरी दे दी है
गया और लोकमान्य तिलक टर्मिनस, मुंबई के बीच शुरु होने वाली यह नई ट्रेन गया से शाम 7 बजे खुलेगी और 34 घंटे 50 मिनट में यात्रा पूरी करेगी, जो रांची-जमशेदपुर-नागपुर के रास्ते जायेगी। जबकि लोकमान्य तिलक टर्मिनस से ट्रेन रात 10:50 बजे खुलेगी और 38 घंटे 25 मिनट में गया पहुंचेगी ।
इस ट्रेन का सड़क पर 21 स्टॉपेज होगा जिसमें कोडरमा, हज़ारीबाग़ शहर, बरकाकाना, मेश्रा, रांची, हटिया, राउरकेला, झारसुगुड़ा, रायगढ़, बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग, गोंदिया, नागपुर, वर्धा, बांदेरा, अकोला, भुसावल, जलगांव, नासिक और कल्याण रेलवे स्टेशन शामिल है। यह ट्रेन गया और लोकमान्य तिलक टर्मिनस से क्रमश: बुधवार और शुक्रवार को छोड़कर सभी दिन चलेगी। यह ट्रेन 22 एलएचडी कोचों से बनी है और इसका प्राथमिक रख- रखाव गया में किया जाएगा ।
मौके पर हजारीबाग सांसद मनीष जायसवाल ने खुशी का इजहार करते हुए कहा की दहशरा के विजयादशमी के शुभ अवसर पर रेलवे का यह विशेष सौगात हजारीबाग वासियों के लिए अनुपम है। उन्होंने इस नई ट्रेन के सौगात के और हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के लोगों की मांग को पूरा करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार भी जताया। सांसद मनीष जायसवाल ने यह भी कहा की हजारीबाग वासियों की वर्षों की लंबित मांग पूरी हुई इससे मुझे बेहद खुशी है। उन्होंने कहा की हम बस कहते ही नहीं करके दिखाते हैं और हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र से अन्य महानगरों के लिए भी हमारा यह प्रयास जारी रहेगा ।
ज्ञात हो की पिछले लोकसभा के सत्र में सदन पटल पर हजारीबाग सांसद मनीष जायसवाल ने पुरजोर तरीके से हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र से विभिन्न महानगरों के लिए लम्बी दूरी की ट्रेनों के परिचालन हेतु आग्रह किया था। जिसे प्रवासी श्रमिकों, व्यवसाई और विद्यार्थियों सहित समाज के विभिन्न वर्गों ने सोशल मीडिया और उनसे मिलकर विशेष समर्थन दिया था। उक्त आशय की जानकारी सांसद मनीष जायसवाल के मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी ।