Breaking News

केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी पहुंचे झारखंड

कोयला उत्पादन की दिशा में तेजी से काम करने की है जरूरत: प्रह्लाद जोशी

  • सीसीएल के अशोका प्रोजेक्ट का किया दौरा
  • मंत्री ने कोयला कामगारों से किया सीधा संवाद

रांची। देश में कोयला की एकाएक तेज हुई मांग और पावर हाउस में कोयला की कमी को देखते हुए केंद्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी 14 अक्टूबर को रांची पहुंचे। यहां से वे चतरा  के लिये रवाना हुए। जहां उन्होंने सीसीएल अशोका प्रोजेक्ट मेेंं कोयला खदान का निरीक्षण किया।

केंद्रीय कोयला मंत्री ने कामगारों से सीधा वार्ता कर कोयला उत्पादन में तेजी लाने की अपील किया। राज्य के चतरा जिले में स्थित सीसीएल की अशोका प्रोजेक्ट की ओपन कास्ट कोयला खदान का निरीक्षण किया। उन्हें बताया गया कि 20 मिलियन टन की सालाना क्षमता वाली यह खदान सीसीएल की सबसे बड़ी कोल परियोजनाओं में से एक है। कोयला मंत्री ने यहां कोयला कामगारों से सीधे संवाद किया और लोगों से जानकारी ली। खदान के कामगारों से बातचीत की और उनका कोयला उत्पादन एवं डिस्पैच बढ़ाने के प्रति उत्साह बढ़ाया। मंत्री जी ने यहां खदानों की स्थिति को देखकर कर कहा कि खदानों को और व्यवस्थित करने की जरूरत है। अशोका मेगा प्रोजेक्ट है। कोयला उत्पादन की दिशा में तेजी से काम करने की जरूरत है।

कोयला मंत्री ने कहा कि कोयला डिस्पैच की गति में किसी तरह परेशानी न आए इस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। कोयला मंत्री को इस दौरान अधिकारियों द्वारा बताया गया कि जमीन व विधि व्यवस्था के कारण परियोजना विस्तार करने में परेशानी हो रही है। कई नए प्रोजेक्ट चालू करना है।लेकिन जमीन के कारण मामला लंबित पड़ गया है। इस दौरान यहां सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद सहित कई वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे।