Breaking News

झारखंड की जनता पर खूब प्यार बरसाया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने

  • भारी बारिश के बीच 130 किलोमीटर सड़क मार्ग से पहुंचे जमशेदपुर गोपाल मैदान
  • कोल्हान की जनता ने भी प्रधानमंत्री का भारी बारिश के बीच छाता लेकर किया स्वागत
  • राज्य सरकार पर जमकर बरसे पीएम नरेंद्र मोदी
  • झारखंड के तीन दुश्मन झामुमो, कांग्रेस और राजद:नरेंद्र मोदी
  • झामुमो के अंदर बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुस गए हैं
  • राज्य सरकार तुष्टिकरण के कारण घुसपैठियों की संरक्षक बन गई है
  • झामुमो में घुसा कांग्रेस का भूत
  • कांग्रेस स्कूल ऑफ करप्शन से झामुमो की हुई ट्रेनिंग
  • झारखंड की जनता विधानसभा चुनाव में झारखंड के विकास के लिए वोट करेगी

जमशेदपुर। जमशेदपुर के बिस्टुपुर गोपाल मैदान में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची से सड़क मार्ग द्वारा चलकर पहुंचे। इसके पूर्व उन्होंने वंदे भारत ट्रेन सहित कई योजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन किया। बतौर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार लगभग 130 किलोमीटर की सड़क मार्ग से यात्रा कर किसी जनसभा को संबोधित किया। रविवार को प्रधानमंत्री ने झारखंड की धरती से नया इतिहास रचा है। यह उनके झारखंड के प्रति प्यार और सम्मान को दर्शाता है। इस दौरान भारी बारिश के बीच हजारों लोग पीएम नरेंद्र मोदी को देखने और सभा में शामिल होने पहुंचे। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति जनता का प्यार और आशीर्वाद देखते ही बन रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंच पर आते ही पूरा सभास्थल मोदी-मोदी के नारों से गुंजायमान रहा। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने पीएम नरेंद्र मोदी का अंगवस्त्र एवं प्रतीक चिन्ह भेंटकर स्वागत क़िया।
परिवर्तन महारैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि क्रांति और बलिदानों की ये धरती, भगवान बिरसा मुंडा के तप, त्याग और आशीर्वाद की ये धरती को मैं झारखंड की इस महान धरती को प्रणाम करता हूं। बारिश कितनी ही तेज क्यों न हो, रुकावटें कितनी ही ज्यादा क्यों न हो, लेकिन कोई भी रुकावट मुझे आपसे अलग नहीं कर सकती है। मैं आपके दर्शन किए बिना वापस नहीं जा सकता हूं, इसलिए सड़क मार्ग से ही आप सबके दर्शन करने पहुंच गया। आज देश के दलित-वंचित, गरीब-आदिवासी और महिलाओं का भरोसा मोदी पर है। आज युवाओं का भरोसा मोदी पर है, मध्यम वर्ग का भरोसा मोदी पर है। आज झारखंड के हजारों गरीबों को पीएम आवास योजना के जरिए पक्के घर भी मिले हैं। इनमें से ज्यादातर घर मेरी माताओं-बहनों के नाम पर हैं। आज आपका ये भाई करमा पर्व के अवसर पर अपनी बहनों को अपने पक्के घर का उपहार देकर धन्य हो गया है। बीते लोकसभा चुनाव में सारा विपक्ष मोदी को हराने के लिए बेचैन था। पूरी जमात, बड़े-बड़े षड़यंत्र, बड़ी-बड़ी साजिशें, झूठ की इतनी बड़ी मशीनरी, देश को बांटने और तोड़ने वाली ताकतें, लेकिन आपका आशीर्वाद उन सब पर भारी पड़ा। मैं आपके इस प्यार और आशीर्वाद के लिए भी आपका धन्यवाद करता हूं। झारखंड और भाजपा का रिश्ता सिर्फ एक राजनीतिक रिश्ता नहीं है। ये रिश्ता दिल का है ये रिश्ता अपनेपन का है। झारखंड का सपना भाजपा का अपना सपना है।
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आकांक्षी जिला योजना के जरिए झारखंड के पिछड़े जिलों के विकास की चिंता पहली बार किसने की, भाजपा की सरकार ने। भगवान बिरसा मुंडा की जन्मजयंती पर जनजातीय गौरव दिवस की शुरुआत किसने की, भाजपा की सरकार ने। आज भी भाजपा केंद्र में रहकर झारखंड के विकास के लिए पूरे समर्पण और सेवाभाव से काम कर रही है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आप राज्य सरकार में भाजपा को मौका दीजिए। झारखंड के विकास के लिए भाजपा कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ेगी।
उन्होंने कहा कि झारखंड के तीन सबसे बड़े दुश्मन हैं- झामुमो, आरजेडी और कांग्रेस। झारखंड के निर्माण का बदला आज भी आरजेडी झारखंड से उतारती है और कांग्रेस को तो झारखंड से नफरत है ही। ये झामुमो वाले जिन्होंने आदिवासियों के वोट से अपनी राजनीति चमकाई, आज वो किसके साथ खड़े हैं? ये लोग आदिवासियों के जंगल जमीन पर कब्जा करने वालों के साथ हैं। झामुमो के लोग बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठियों के साथ खड़े हैं। ये घुसपैठिए और कट्टरपंथी झामुमो को भी अपने कब्जे में लेते जा रहे हैं। इनके लोग झारखंड मुक्ति मोर्चा के भीतर भी घुस गए हैं। जानते हैं ऐसा क्यों हुआ? क्योंकि झामुमो में कांग्रेस का भूत घुस गया है। जब किसी पार्टी में कांग्रेस का भूत घुस जाता है, तो तुष्टिकरण ही उस दल का इकलौता एजेंडा बन जाता है। इसके लिए सबसे पहले ये लोग दलित, आदिवासी और पिछड़ा समाज के हितों की बलि चढ़ाते हैं। यही हाल झामुमो का भी हो रहा है। झामुमो और कांग्रेस जैसे दलों को आपका वोट नहीं चाहिए। ये दल मजहब के नाम पर अपना वोटबैंक बनाना चाहते हैं।
श्री मोदी ने कहा कि यही समय है, हमें इस खतरे को यहीं पर रोकना होगा। इस देश की सबसे बेईमान और महाभ्रष्ट पार्टी एक ही है- कांग्रेस पार्टी। इस देश का सबसे भ्रष्ट परिवार एक ही है- कांग्रेस का परिवार। भ्रष्टाचार की सारी धाराएं वहीं से निकलती हैं। ये झामुमो वाले भी उसी स्कूल से ट्रेनिंग लेते हैं- कांग्रेस स्कूल ऑफ करप्शन। झामुमो ने 5 साल में केवल एक ही काम किया है- झारखंड की लूट और चारों तरफ भ्रष्टाचार। झामुमो सरकार ने जल, जंगल और जमीन सबमें भ्रष्टाचार किया है। खनिज हो, बालू हो, सबमें इस भ्रष्ट सरकार ने चोरी किया है। मईया योजना में 300 रुपये एवं अबुआ आवास में 25 हज़ार की घुस ली जा रही है।
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा वादे करना और उसे पूरा करना ये सिर्फ बीजेपी ही करती है। झामुमो ने युवाओं को 5 हज़ार एवं 7 हज़ार रुपये भत्ते के रूप में देने की बात कही थी, जो सब झूठ निकली। नौकरी देने में विफल, ये भ्रष्ट सरकार ने आनन फानन में सिपाही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी, जिसमें 15 से अधिक युवाओं की मौत हो गई। उन सभी युवाओं को मैं श्रद्धांजलि देता हूं और मैं वादा करता हूं झारखंड में कुछ महिनों के बाद जब बीजेपी की सरकार बनेगी, एनडीए की सरकार बनेगी तो इन सारे मामलों की जांच करवाई जाएगी। साथियों, वादे करना और उसे पूरा करना यह सिर्फ बीजेपी ही करती है।
कहा कि हमने 70 साल और उससे अधिक उम्र के हर बुजुर्ग को मुफ्त इलाज की गारंटी दी थी। कुछ दिन पहले ही हमारी सरकार ने उस फैसले पर मुहर लगा दी है। साथ ही साथ 400 से ज़्यादा एकलव्य स्कूल खोल कर आदिवासियों एवं जनजातीय परिवारों के लिए हमने शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने का काम किया है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भारी बारिश के बीच उमड़े जनसैलाब में मुझे झारखंड का भविष्य साफ नजर आ रहा है। कोल्हान सहित झारखंड की जनता राज्य में परिवर्तन के लिए तैयार है।


वहीं केंद्रीय कृषि मंत्री और झारखंड के विधानसभा चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इतनी मूसलाधार बारिश में भी आप सभी जनता अपने प्रिय प्रधानमंत्री को देखने एवं सुनने आये है। और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आपसे मिलने 130 किमी की यात्रा सड़क मार्ग से करके आ रहे है। मैं आपको एवं यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सर झुकाकर प्रणाम करता हूँ। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे है संघर्षों का शंखनाद करने एवं युद्ध का बिगुल फूंक कर भ्रष्ट झामुमो- कांग्रेस की हेमंत सोरेन सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प दिलाने आ रहे है। ये बेईमान सरकार लेन-देन की सरकार हो गयी है। हर चीज़ यहाँ बिकती है बस ख़रीदने वाला चाहिए।
शिवराज सिंह ने कहा कि जेएमएम में जे का मतलब जुर्म माफिया, म से मर्डर माफिया एवं म से मनी माफिया। यहाँ की सत्ताधारी नेताओं के यहां से करोड़ों रुपये निकल रहे है और ये जनता का पैसा बेशर्मी से लूटकर खाने वालों की सरकार को उखाड़ फेंकना है। ऐसा कब हुआ है कि 3 महीने के अंदर 40 लाख मकान स्वीकृत कर दिए गए और 3 करोड़ मकान के लिए राशि स्वीकृत कर दी गयी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है कि अब कोई गरीब कच्ची छत के नीचे नहीं रहेगा। मोदी जी गरीबों को सिर्फ घर नहीं दे रहे बल्कि आत्म सम्मान से जिदंगी जीने का अवसर भी दे रहे हैं। मोदी जी प्रधानमंत्री से पहले आपके परिवार के सदस्य हैं इसीलिए उन्हें सदैव जनता और गरीबों के कल्याण की चिंता रहती है।
वहीं भाजपा झारखंड प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने भारी बारिश के बीच बिस्टुपुर गोपाल मैदान पहुंचे कोल्हान और लौहनगरी जमशेदपुर की जनता के प्रति आभार जताया। उन्होंने प्रदेश की हेमंत सरकार पर जमकर हमला बोला। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि चुनावी घोषणा पत्र में महिलाओं को 2 हज़ार रुपये चूल्हा खर्च, ग्रीन कार्ड से मुफ्त अनाज़, युवाओं को साल में 5 लाख नौकरी, नवविवाहिता को सोने का सिक्का, वृद्ध, विधवा एवं दिव्यांगों को ढाई हजार पेंशन, जैसे तमाम वादे झूठे निकले। शहीद निर्मल महतो की शहादत स्थली से झूठे वादे करने वाले हेमंत सोरेन ने विधानसभा में घोषणा किया था कि ग्रेजुएट को 5000 हज़ार एवं पोस्ट ग्रेजुएट को 7000 रुपये बेरोजगारी भत्ता देंगे। जल, जंगल एवं जमीन बचाने की बात करने वाली झारखंड मुक्ति मोर्चा ने जल, जंगल एवं जमीन का सबसे अधिक लूट और दोहन किया है। 1951 के जनगणना में 44% जनजातीय आबादी से लेकर 2011 में 28% तक सीमित होती जनजातीय आबादी में 16% की गिरावट आयी है जो हम सभी के लिए चिंता की बात है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि ऐसे तमाम घोषणा करके झारखंड की जनता की भावनाओं का दोहन एवं विश्वासघात करने वाली हेमंत सोरेन को उखाड़ फेंकने और परिवर्तन का संकल्प झारखंड की जनता ले चुकी है।
अमर बाउर ने कहा कि हेमन्त सोरेन ने हर बेरोजगार युवाओं को 5 हज़ार एवं 7 हज़ार बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी और युवाओं को हर साल 5 लाख नॉकरी देने की बात कही थी अपनी बात को भारी बनाने के लिए आदरणीय शिबू सोरेन जी का भी नाम लेके उनके बेटे होने की बात शहीद निर्मल महतो जी की समाधि स्थली पर जाके घोषणा की थी और पूरा नही होने और राजनीति से सन्यास की घोषणा भी की थी। जेल से जमानत से बाहर आने पर भी सप्ताह भी बिना सत्ता के कारण नही रह पाने के कारण आदरणीय चम्पई दा को अपमानित करके मुख्यमंत्री की कुर्सी हथिया ली। जब से युवा विरोधी हेमन्त सोरेन सत्ता में आई है तब से युवाओं पर लाठी चार्ज , वाटर केनन एवं आँसू गैस की गोली छोड़ने से मन नही भरा तो बिना तैयारी के आनन फानन में सिपाही भर्ती में 15 से अधिक युवाओं की जान ले चुकी है । चुनाव से 100 दिन पहले अपनी नकामी छुपाने के लिए भादो माह की उमस वाली गर्मी में 10 किमो की लंबी दौड़ लगवा कर 15 से ज़्यादा युवाओं को मौत की मुँह में धकेल दिया। यही जमशेदपुर के एक युवा की मौत भी इस भर्ती प्रक्रिया में हो गयी है लेकिन ये भ्रष्ट सरकार अपने अंहकार एवं नाकामी को छुपाने के लिए युवाओं की प्राण ले रही है।
असम के मुख्यमंत्री और झारखंड विधानसभा चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने भी राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि बंगलादेशी घुसपैठियों से पूरा संथाल सहित कोल्हान एवं समस्त झारखंड परेशान है और बदले डेमोग्राफी से सभी का भविष्य चिंतित है। घुसपैठिये झारखंड के आदिवासियों एवं मूलवासियों के संसाधन जल , जंगल एवं जमीन को अपने कब्जे में ले रहा है फिर भी हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी हेमंत सोरेन की सरकार वोट बैंक के लिए आंखों पर पट्टी बांध रखी है एवं संरक्षण देकर वोट के लिए झारखंड में बसा रही है। हिमंता बिस्वा सरमा जब भाषण दे रहे थे, तो उन्होंने लोगों से पूछा कि इसबार कोल्हान की 14 में से कितनी सीटें मिलेंगी। भीड़ का जवाब मिला सभी 14 सीटें भाजपा जीतेगी।
केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि इतनी भारी बारिश में भी इतनी बड़ी तादाद में आई जनता झामुमो- कांग्रेस के महागठबंधन वाली भ्रष्ट हेमन्त सोरेन सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए एवं परिवर्तन के लिए कृत संकल्पित है। झारखंड की वर्तमान भ्रष्ट एवं निक्कमी दलालों एवं बिचैलियों की सरकार से झारखंड को मुक्त करा कर परिवर्तन लाने का संकल्प हम सभी को यहाँ गोपाल मैदान से लेके जाना है। झारखंड मोदी जी के लिए एक राज्य नही है झारखंड मोदी जी के दिल में बसता है इसलिए ही इतनी लंबी सड़क यात्रा करके मोदी जी हम सभी से मिलने आए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि भाजपा ही एक मात्र पार्टी है जो झारखंड के आदिवासियों को उचित मान सम्मान के साथ हक व अधिकार देने का कार्य कर सकती है। उन्होंने कहा कि अपने पांच साल को झारखंड को लूटने और बर्बाद करने में गंवाने वाली हेमंत सोरेन सरकार सिर्फ चुनाव और जनता के आक्रोश को देखते हुए चुनावी योजना लायी है। अगर उन्हें वास्तव में गरीब जनता और माताओं-बहनों की चिंता होती तो मात्र 2 महीने के लिए नही बल्कि 1 साल पहले ऐसी योजना लाते। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा ने एक आदिवासी बेटी को महामहिम द्रौपदी मुर्मू बनाकर सभी जनजातियों का सम्मान किया।
पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि कि झारखंड में कांग्रेस ने कभी भी आदिवासियों के हित के लिए नहीं सोचा। झारखंड अलग राज्य में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कांग्रेस ने यहां के आदिवासी मूलवासी के सम्मान को कुचला और दबाया है। भाजपा ही झारखंड की आदिवसियों की अस्मिता बचा सकती है। संथाल परगना में बंगलादेशी घुसपैठ का एक बड़ा मुद्दा बन गया है। आदिवसियों के हक और अधिकार को मारा जा रहा है। केवल भारतीय जनता पार्टी ही बंगलादेशी घुसपैठ को खत्म कर सकती है। कहा कि इसलिए मैंने सोचा कि झारखंड के आदिवासियों की अस्तित्व को बचाना है, झारखंड का विकास करना है तो भारतीय जनता पार्टी में ही रहकर यह हो सकता है।
सांसद विद्युत महतो ने कहा कि झारखंड की हेमंत सरकार के आतंक का अंत अब होने वाला है। पिछले पांच साल में कोई ऐसा सगा नही बचा है जिसे हेमंत सरकार ने ठगा नही है। आज राज्य का युवा, महिला, किसान, मजदूर, बुजुर्ग, दलित, आदिवासी, पिछड़ा समाज सभी लोग खुदको ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। परिवर्तन महारैली से कोल्हान और झारखंड की जनता ने परिवर्तन का शंखनाद कर दिया है।
परिवर्तन महारैली में मंच संचालन पूर्व सांसद गीता कोड़ा ने किया।इस दौरान झारखंड के प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ त्रिपाठी, पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ, डॉ दिनेशानंद गोस्वामी, राज्यसभा सांसद आदित्य साहू,शैलेन्द्र महतो,आभा महतो,गीता कोड़ा,बारी मुर्मू,मेनका सरदार, बड़कुंवर गागराई, लक्ष्मण टुडू, अनंत राम टुडू, शशि भूषण सामड, नारायण चंदेल, भावना बोहरा, गुरुचरण नायक, मंगल सिंह सोय, अरविंद सिंह, जवाहर बानरा, जेबी तुबिद, नंदजी प्रसाद, सुधांशु ओझा, अभय सिंह, चंडीचरण साव, उदय सिंहदेव, संजू पांडेय, चामी मुर्मू, जानुम सिंह सोय, छुटनी महतो, पूर्णिमा महतो, जमुना टुडू, बाबूलाल सोरेन, देवेंद्र सिंह, मोचीराम बाउरी, भूषण पिंगुआ, गीता बालमुचू, अजय साहा, लखन मार्डी, रमेश हांसदा, गणेश महाली मौजूद रहे।