Breaking News

राजस्व संबंधित कार्यों की उपायुक्त ने की समीक्षा

रामगढ़lराजस्व संबंधित कार्यों को लेकर मंगलवार को उपायुक्त रामगढ़ चंदन कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक के दौरान मैनेजर आईटी वेदांत कुमार के द्वारा पीपीटी प्रेजेंटेशन के माध्यम से अंचलवार विभिन्न कार्यों की जानकारी दी गई। इस दौरान उपायुक्त ने बटवारा नामा एवं उत्तराधिकारी दाखिल खारिज कार्यों की समीक्षा के क्रम में लंबित आवेदनों को जल्द से जल्द निष्पादित करने का निर्देश दिया वहीं दाखिल खारिज मामलों की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने सेवा का अधिकार अधिनियम का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए दाखिल खारिज संबंधित सभी मामलों को 90 दिन की अवधि के दौरान निष्पादित करने का निर्देश दिया। साथ ही उपायुक्त ने दाखिल खारिज संबंधित कार्यों में आ रही तकनीकी समस्याओं को लेकर मैनेजर आईटी को संबंधित अंचल कार्यालय के साथ संपर्क कर समस्या हल करने का निर्देश दिया।
डिमार्केशन संबंधित कार्यों की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने रिजेक्ट किए गए आवेदनों से संबंधित विस्तृत प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया वहीं जिले के अलग-अलग प्रखंडों में चल रहे गैरमजूरवा भूमि सर्वे कार्यों को उपायुक्त ने तीव्र गति से कार्य कर दो माह के अंदर शत प्रतिशत पूर्ण करने का निर्देश दिया।
परिशोधन पोर्टल के माध्यम से आमजनों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की जानकारी के क्रम में उपायुक्त ने पोर्टल पर आने वाले आवेदनों को जल्द से जल्द निष्पादित करने का निर्देश दिया वही उपायुक्त ने ई रेवेन्यू कोर्ट, 4एच संबंधित कार्यों को लेकर कार्य करने के संबंध में अंचल अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।
नीलम पत्र वादों की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने संबंधित अंचल अधिकारियों को बैंक प्रतिनिधियों के साथ समन्वय कर मामले निष्पादित करने का निर्देश दिया। राजस्व संग्रहण कार्यों की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने आंतरिक संसाधन, उत्पाद सहित अन्य संबंधित विभागों से प्राप्त लक्ष्य के अनुरूप अब तक की गई उपलब्धि की जानकारी ली वहीं उपयुक्त ने निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति जल्द से जल्द सुनिश्चित करने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी रामगढ़,अपर समाहर्ता, भूमि सुधार उपसमाहर्ता, जिला परिवहन पदाधिकारी,सहायक आयुक्त उत्पाद, राज्य कर पदाधिकारी, अंचल अधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे।