Breaking News

जोधपुर जा रही 4018 किग्रा डोडा जब्त,चालक गिरफ्तार

रांची l रांची पुलिस ने भारी मात्रा में डोडा के साथ राजस्थान के डोडा तस्कर राकेश बिश्रोई को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर राजस्थान के जोधपुर जिले के भोपालगढ़ थाना स्थित अरटिया खुर्द गांव का रहनेवाला है। इसके पास से डोडा 4018 किलोग्राम, कन्टेनर ट्रक-01 (एचआर 38एस 4743), दो मोबाईल और चावल से संबंधित फर्जी दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

डीएसपी अमर कुमार पांडे ने रविवार को बताया कि वरीय पुलिस अधीक्षक रांची को एनएच-33 मुख्य सड़क के रास्ते तमाड़ की ओर से नामकुम की ओर एक अफीम डोडा लदा कन्टेनर आने की गुप्त सूचना मिली थी। सूचना के बाद एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नामकुम थाना के रामपुर स्थित टाटा रोड पंजाबी ढाबा के पास वाहन चेकिंग लगाकर कन्टेनर ट्रक को पकड़ा । वाहन चालक से पूछताछ करने पर उसके द्वारा वाहन में चावल लदे होने की बात कही गयी।
मां दीवारी राइस मिल प्राइवेट लिमिटेड और लुधियाना ट्रांसपोर्ट का दस्तावेज प्रस्तुत किया गया, जिसे देखने से संबंधित कागजात चावल से संबंधित होना पाया गया, लेकिन वाहन का भौतिक निरीक्षण करने पर ट्रक में डोडा से भरा हुआ 198 प्लास्टिक बोरा पाया गया।
छापेमारी टीम को स्पष्ट हो गया कि डोडा आपूर्तिकर्ताओं और तस्करों के जरिये षडयंत्र पूर्वक चावल का फर्जी कागजात बनाकर उसके स्थान पर अफीम डोडा का अवैध व्यापार, परिवहन और तस्करी किया जा रहा है। मामले में तस्कर राकेश बिश्रोई को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में तस्कर ने पुलिस को बताया कि डोडा को सरायकेला- खरसावां के दलभंगा, कुचाई से डोडा आपूर्तिकर्ता के जरिये लोड कर चावल का फजी कागजात तैयार कर रांची होते हुए राजस्थान ले जाया जा रहा था।