Breaking News

तैलिक साहू समाज समिति ओकनी ने शहर में निकाला नवमी जुलूस

महावीरी परचमों से लहराया हजारीबाग

जुलुस में शामिल हुए सदर विधायक सहित कई गणमान्य लोग, किया उत्साहवर्धन

हजारीबाग। ऐतिहासिक रामनवमी के दशमी और एकादशी जुलुस से पूर्व गुरुवार को तैलिक साहू समाज समिति, ओकनी द्वारा शहर के विभिन्न मार्गों में भव्य और आकर्षक नवमी जुलूस निकाला गया। जुलुस में विशेषरूप से सदर विधायक माननीय श्री मनीष जायसवाल सहित कई गणमान्य लोग शामिल हुए और रामभक्तों का उत्साहवर्धन किया। तैलिक समाज के लोगों ने सदर विधायक श्री जायसवाल सहित अन्य आगंतुक अतिथियों का भवगा पगड़ी बांधकर ओकनी मोड़ के समक्ष स्वागत किया।

तत्पश्चात महावीरी पताखा और भगवा ध्वज हाथों में लेकर विधायक श्री जायसवाल ने अगुवाई करके इस जुलुस का श्रीगणेश कराया। जुलूस शहर के विभिन्न मार्गों से होकर पुनः ओकनी साईं मंदिर के समक्ष पंहुचकर संपन्न हुआ। इस क्रम में पूरा शहर भगवामय और भक्तिमय हो गया। तैलिक समाज के महिला- पुरुष, बच्चे- बूढ़े और नौजवान के साथ अन्य समाज के लोगों द्वारा हाथों में महावीरी पताके लिए कतारबद्ध तरीके से जय श्री राम, जय वीर बजरंगी का नारा लगाते हुए गुंजायमान करके चल रहे थे तो पुरुष वर्ग हाथों में लाठी, डंडा और तलवार लिए तासों की तड़तडाहट के संग अपना हैरतअंगेज करतब दिखा रहे थे। यह मनभावन नजारा देखते ही बन रहा था ।

शोभायात्रा में ओकनी से लेकर विधायक कार्यालय तक विधायक मनीष जायसवाल साथ आए जहां तेली समाज के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद को तलवार और डंडा भेंट किया। शोभायात्रा में नन्हें मासूम के करतब को विधायक मनीष जायसवाल ने सराहा और उसे डंडा परिचालन का हाथ पकड़कर अभ्यास कराया और खुद भी लाठी भांजते हुए करतब दिखाएं। समाज द्वारा शोभायात्रा में यहां के पूर्व समिति अध्यक्ष स्व.काली साव की तस्वीर रखकर उन्हें भी सम्मान दिया गया ।

मौके पर विषेश रूप से भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष रेणुका कुमारी, वार्ड पार्षद विश्वनाथ विश्वकर्मा, बासुदेव गोप, समाजसेवी भास्कर शर्मा, राम कुमार साव, अजय साव, नारायण साव, दिलीप साव, रामचंद्र साव, बसपा नेत्री शीला देवी सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहें।

 

Check Also

रामनवमी जुलूस मे दिखेगी कई मनमोहक झांकी

🔊 Listen to this बरकाकाना(रामगढ़)lरामनवमी हर्षोल्लास के साथ मनाए जाने को लेकर बरकाकाना व पीरी, …