Breaking News

रामगढ़ जिले में श्री राम नवमी पूजा श्रद्धा पूर्वक धूमधाम से मनाया गया

पूरे जिले में रामनवमी की झांकी की रही धूम

श्री हनुमान मंदिरों में सुबह से दिखी श्रद्धालुओं की भीड़

रामगढ़। जिले में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री राम नवमी पूजा बड़े ही श्रद्धा पूर्वक धूमधाम से मनाया गया। जिले भर के हनुमान मंदिरों में सुबह 6 बजे से ही श्रद्धालुओं का आना-जाना आरंभ हो गया। खासकर शहर के हनुमान मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की जो भीड़ उमड़ी,वह देर शाम तक जारी रही।

श्री राम नवमी पूजा को लेकर शहर के हनुमान मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालु पहुंचकर विधि विधान के साथ पूजा अर्चना कर महावीरी झंडा लगाने का काम आरंभ किया। जैसे जैसे समय बढ़ता गया मंदिरों में भीड़ उमड़ने लगी। सुबह 9 बजे के बाद से मंदिरों में भारी भीड़ दिखने लगी। शहर के श्री प्राचीन महावीर मंदिर,श्री संकट मोचन मंदिर,श्री जलाराम बाबा मंदिर,श्री सत्यनारायण मंदिर,किला मंदिर,श्री हनुमान मंदिर नई सराय, श्री पंचमुखी हनुमान मंदिर सहित अन्य मंदिरों में श्रद्धालु पूजा-अर्चना कर महावीरी झंडा लगाते दिखे। वहीं श्रद्धालुओं के पूजा अर्चना के बाद जय श्रीराम के नारे भी उनसे रहे। मंदिरों एवं पूजा समितियों द्वारा शहर में जगह जगह पर भक्ति के गीत बजते सुने गए।

वही श्री राम नवमी पूजा को लेकर शाम 5:00 बजे से शहर के विभिन्न क्षेत्रों से महावीरी झंडा का निकलना आरंभ हुआ। महावीर पूजा समिति एवं श्री राम नवमी पूजा समितियों ने विभिन्न क्षेत्रों से महावीरी जुलुस निकाला। वही रामगढ़ पुलिस प्रशासन श्री राम नवमी पूजा को लेकर काफी सक्रिय दिखी।

 

Check Also

बुढ़ा पहाड़ क्षेत्र में इस बार पूरे उत्साह के माहौल में मतदान करेंगे मतदाता: के. रवि. कुमार

🔊 Listen to this मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने पलामू लोकसभा क्षेत्र के बुढ़ा पहाड़ क्षेत्र …