Breaking News

विजयादशमी को डेमोटांड में रावण दहन समारोह का आयोजन

सदर विधायक ने तीर मारकर जलाया

जीवन में कितने भी बड़े क्यों ना हो जाओ, घमंड कभी नहीं करना चाहिए: मनीष जयसवाल

हजारीबागप्रति वर्ष की भांति इस वर्ष लगातार 25 वां साल सदर प्रखंड स्थिति मोरांगी पंचायत के डेमोटांड़ के मंडरिया गोसाई मैदान में दशमी के अवसर पर दशहरा का पर्व धुम- धुमधाम से मनाया गया। भगवान राम ने इसी दिन रावण का वध किया था और असत्य पर सत्य की विजयी हुयी थी ।


पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यहाँ धू- धूकर रावण जला। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सदर मनीष जायसवाल ने तीर चलाकर रावण का दहन किया। असत्य पर सत्य की जीत दशहरा का त्यौहार रावण दहन के साथ सम्पन्न हो गया। रावण दहन के इस नजारे को देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी।
मौके पर विधायक मनीष जायसवाल ने कहा कि रावण महाज्ञानी थे, लेकिन उनके अंदर घमंड रूपी बुराई व्याप्त था। जीवन में कितने भी बड़े क्यों ना हो जाओ, घमंड कभी नहीं करना चाहिए ।


इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि भाजपा नेता सह समाजसेवी प्रदीप प्रसाद, समाजसेवी श्रद्धानंद सिंह, सदर विधायक प्रतिनिधि विजय कुमार, समाजसेवी सह वार्ड पार्षद प्रतिनिधी अविनाश गोप, पूर्व मुखिया सह सांसद प्रतिनिधि चौधरी प्रसाद साहू, मदर हेचरी के निदेशक सह समाजसेवी उमाकांत साहू (बहादुर) और हजारीबाग राइस मिल के निदेशक सह समाजसेवी विजय सिंह शामिल हुए। रावण दहन कार्यक्रम के अवसर पर ही यहां माता रानी का भव्य जागरण का भी आयोजन हुआ। आयोजन समिति के अध्यक्ष कैलाश कुमार, सचिव दामोदर प्रसाद, कोषाध्यक्ष रामाज्ञा सिंह और संगठन सचिव जितेंद्र कुमार साहू सहित अन्य समिती के लोगों ने सराहनीय भूमिका निभाई ।

 

Check Also

ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को राज्य सरकार प्लेटफार्म दे रही है:ममता देवी

🔊 Listen to this रजरप्पा (रामगढ़)। जिला के दुलमी प्रखंड हत्यारी महुआ मैदान में स्तरीय …