Breaking News

स्वच्छता लीग के तहत उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ श्रमदान व पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन

रामगढ़ के मायाटुंगरी पहाड़ क्षेत्र में श्रमदान एवं पौधारोपण कार्यक्रम हुआ

रामगढ़। स्वच्छ भारत मिशन (शहरी)” अंतर्गत “गार्बेज् फ्री सिटी/कचरा मुक्त शहर” अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करने हेतु रामगढ़ नगर परिषद द्वारा 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलाए जा रहे “स्वच्छता लीग” के तहत शनिवार को उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में काकेबार अवस्थित मायाटुंगरी पहाड़ क्षेत्र में श्रमदान व पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त ने स्वच्छता लीग के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहां की रामगढ़ जिला पूरी तरह स्वच्छ हो इसके लिए हम सभी का ना केवल अपने अपने घरों में बल्कि सार्वजनिक स्थलों पर भी स्वच्छता में योगदान देना बहुत जरूरी है। जिस प्रकार से स्वच्छता लीग के लिए बड़ी संख्या में वालंटीयर्स ने पंजीकरण कराया है।इससे यह पता चलता है कि जिलेवासी स्वच्छता के प्रति जागरूक है और इसका फायदा जरूर ही हमें स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में देखने को मिलेगा। मौके पर उपायुक्त ने प्लास्टिक मुक्त, रामगढ़ बनाने हेतु सभी से सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग किसी भी हाल में नहीं करने की अपील की वही उपायुक्त ने सभी से अलग-अलग तरह के कचरों की पहचान कर उन्हें अलग-अलग इकट्ठा करने की अपील की। उपायुक्त ने कहा कि नगर परिषद के द्वारा सार्वजनिक स्थलों व विभिन्न परिवारों को ट्विन डस्ट बिन दिए गए हैं। लोग इसका सही तरीके से इस्तेमाल करें ताकि कचरे का निपटान सही तरीके से हो सके।


कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक पीयूष पांडे ने सभी से स्वच्छता को अपने जीवन में शामिल करने की अपील की उन्होंने कहा कि जब हम स्वच्छ रहते हैं तो ना केवल हम कई बीमारियों से दूर रहते हैं बल्कि यह हमें अपने जीवन में आगे बढ़ने में भी काफी योगदान देता है। मौके पर उन्होंने सभी रामगढ़ जिले को पूरी तरह से स्वच्छ बनाने में अपना पूरा योगदान देने की अपील की।कार्यक्रम के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन ने स्वच्छता लीग में वॉलिंटियर्स के योगदान की सराहना की। वहीं उन्होंने स्वच्छता लीग के तहत 2 अक्टूबर तक चलने वाले विभिन्न कार्यक्रमों एवं उनके सफल आयोजन को लेकर तैयार की गई कार्य योजना की भी सभी को जानकारी दी।सभी से अपना योगदान कार्यक्रमों देने की अपील की। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी से रामगढ़ जिले को राष्ट्रीय स्तर स्वच्छता के क्षेत्र में एक अलग पहचान दिलाने की अपील की।
कार्यक्रम के दौरान नगर परिषद अध्यक्ष योगेश बेदिया ने उपस्थित सभी का ध्यान स्वच्छता पर आकृष्ट किया। वहीं उन्होंने कहा कि आप कहीं पर भी रहे उस जगह पर स्वच्छता पर पूरा ध्यान दें एवं आसपास स्वच्छता बनाए रखें स्वच्छता नहीं होने से ना केवल आपको बल्कि अन्य लोगों को भी कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मौके पर उन्होंने विभिन्न कार्यों व जनसहभागिता के माध्यम से मायाटुंगरी पहाड़ के सौंदर्यीकरण की अपील की।
स्वच्छता लीग के तहत आयोजित कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा, पुलिस अधीक्षक पीयूष पांडे, वन प्रमंडल पदाधिकारी वेद प्रकाश कंबोज, अधिशासी अधिकारी छावनी परिषद एम एस हरी विजय, अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन, नगर परिषद अध्यक्ष युगेश बेदिया, नगर परिषद उपाध्यक्ष मनोज महतो, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ असीम कुमार ने पौधारोपण किया जिसके उपरांत उपस्थित सभी अधिकारियों, कर्मियों एवं वॉलिंटियर्स ने श्रमदान किया।

Check Also

प्रवर्तन निदेशालय के विरोध में गठबंधन दलों का एकदिवसीय धरना संपन्न

🔊 Listen to this हजारीबाग। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के …