Breaking News

कृषि उत्पादन बाजार समिति में रामगढ़ चेंबर की हुई बैठक संपन्न

बाजार समिति शुल्क 2% लागू करना राज्य सरकार का जनविरोधी निर्णय: आरसीसीआई

रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज करेगा आंदोलन

रामगढ़खाद्यान्न सामग्रियों पर राज्य सरकार द्वारा 2% बाजार समिति शुल्क लागू करना जनहित के खिलाफ है। राज्य सरकार के इस निर्णय से खदान सामग्रियों मैं मूल्य की वृद्धि तय है। जिससे महंगाई का अतिरिक्त भार आम जनों को झेलना पड़ेगा।वर्तमान में पूरे देश के अंदर में महंगाई को लेकर आमजन त्रस्त हैं। ऐसे परिस्थिति में झारखंड सरकार का बाजार कर लागू करने का निर्णय जनविरोधी है।सरकार के द्वारा लागू की गई इस कर के खिलाफ झारखंड में लगातार व्यवसाई झारखंड फेडरेशन चेंबर ऑफ कॉमर्स के अगुवाई में पूरे राज्य में आंदोलन कर रहे है।

इसी संदर्भ में रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज एवं खुदरा खदान व्यवसाई संघ की एक बैठक चेंबर अध्यक्ष पंकज प्रसाद तिवारी के अध्यक्षता में बाजार समिति प्रांगण में आयोजित की गई। जहां पर खाद्यान्न व्यापारियों ने राज्य सरकार द्वारा इस कर के लागू करने से किस प्रकार व्यापारी एवं आम जन महंगाई का शिकार होंगे। इस पर विस्तार से चर्चा किया गया ।व्यापारियों ने कहा कि यदि सरकार अपने निर्णय को वापस नहीं लेती है तो मजबूर होकर हम खदान सामग्रियों की खरीद बंद करेंगे।
बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि राज्य सरकार व्यापारी एवं आम जनों के समस्याओं के मद्देनजर इस कर को वापस नहीं लेती है तो मजबूर होकर रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज राज्य सरकार के खिलाफ जोरदार आंदोलन करेगी।साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि झारखंड फेडरेशन चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के निर्णय के अनुसार 15/5/2022 के बाद रामगढ़ जिले का कोई भी खाद्यान्न व्यापारी खाद्यान्न सामग्रियों की खरीद पर रोक लगा देगा। परंतु व्यापारियों के स्टॉक में जो खदान सामग्री है।वह आम जनों के लिए बिक्री की जाती रहेगी। प्रतिदिन का खदान सामग्रियों का स्टॉक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से आम जनों को अवगत कराया जाता रहेगा।

बैठक में मुख्य रूप से चेंबर सचिव भूपेंद्र सिंह, पूर्व अध्यक्ष प्रदीप सिंह, सब कमिटी चेयरमैन विनय कुमार अग्रवाल, सब कमिटी चेयरमैन अमित साहू, गोपाल साहू, संजय गोयल, मनोज बंसल, रोशन कुमार अग्रवाल,अनिल अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, अमित जैन, जानकी महतो, प्रदीप कुमार बरेलिया,अतुल बंसल,आलोक गुप्ता, जवाहर प्रसाद, जितेंद्र अग्रवाल,प्रकाश गुप्ता, श्याम प्रसाद,अरुण साहू, बबलू अग्रवाल समेत अनेकों व्यवसाई मौजूद थे।

 

Check Also

वरीष्ठ कम्युनिस्ट नेता भीम तिवारी का हुआ निधन

🔊 Listen to this एआईएसएफ के जिला सचिव रूचित तिवारी के पिता राजेश्वर तिवारी का …