Breaking News

रूपा तिर्की हत्या मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा करें मुख्यमंत्री, अन्यथा भाजपा न्यायालय में लगायेगी गुहार : बाबूलाल मरांडी

रांची। पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा विधायक दल के नेता ने आज भाजपा प्रदेश कार्यालय प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए फिर एक बार राज्य सरकार से रूपा तिर्की के हत्या की जांच सीबीआई से कराने की मांग की।उन्होंने इस घटना में आरोपी नेताओं और अधिकारियों की सोशल मीडिया में वायरल ऑडियो को भी सुनाय।श्री मरांडी ने कहा कि झारखंड प्रदेश के अंदर रूपा तिर्की हत्याकांड की सीबीआई जांच करने की मांग को लेकर आंदोलन चल रहा है।रूपा की माँ द्वारा लिखित रूप से दिए गए एफआईआर में तीन व्यक्ति का नाम शामिल है। जिसमे एक नाम मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि एवं झामुमो सचिव पंकज मिश्रा का है।

उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात उसके माँ के दिये गए एफआईआर पर कोई कार्रवाई नही हुई।और बाद में जिला के एसपी प्रेस रिलीज़ जारी कर दो लोग से पूछताछ का जिक्र करते है लेकिन पंकज मिश्रा के नाम की कोई चर्चा ही नही है।।

कहा कि उसके बाद अभी एक ऑडियो वायरल हो रहा है जिसमे एक पत्थर व्यापारी एवं एवं दरोगा के बीच बातचीत हो रही है।उसमें पंकज मिश्रा एवं डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा का जिक्र किसी से छुपा नही है।अवैध माइनिंग,पैसे लेकर ट्रांसफर पोस्टिंग से लेकर मर्डर में मैनेज वाली बात का जिक्र हो रहा है।अब वही दरोगा दबाव में आकर बयान दे रहे है कि मेरी ऐसी कोई बात नही हुई थी लेकिन पत्थर व्यवसाई अपनी बात पर पूरी तरह अडिग है कि हां मेरी दरोगा से बातचीत हुई है।

आगे उन्होंने कहा कि इससे समझा जा सकता है कि वहां सरकार कैसी चल रही है।ये सब मुख्यमंत्री के संरक्षण में पंकज मिश्रा एक गैंग बनाकर साहेबगंज में नही पूरे संथाल परगना में अवैध कारोबार में लगे हुए है।प्राकृतिक संसाधन पत्थर, बालू एवं कोयला का अवैध रूप से लूट कर राज्य के खजाने मे भरने के बजाय अपने खजाने में भर रहे है।*

श्री मरांडी ने कहा कि पिछले दिनों झामुमो के वरिष्ठ विधायक विधानसभा में भी अवैध खनन और अवैध ट्रक पास को लेकर मामला उठाया था।विधानसभा से बाहर भी स्पॉट में जाकर सैकड़ो ट्रक को रोककर धरना में बैठ गए थे।यह सब पंकज मिश्र में संरक्षण में चल रहा है।इससे यह पता चलता है कि पंकज मिश्रा का कितना प्रभाव है।और जो दागी पुलिस अधिकारी है जिसपर भ्रस्टाचार का मामला चल रहा है और रूपा तिर्की वाले केस को रफा-दफा करने का आरोप है उसे ही जांच करने के लिए लगा दिया गया है।।

उन्होंने कहा कि आईजी भी 10-15 गाड़ी पुलिस फोर्स लेकर रूपा के परिजनों को डराने उसके घर पहुँच गई।उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी ताकत के खिलाफ जांच कौन करेगा।जहां पंकज मिश्र के लठैत के रूप में  एसपी,डीसी, डीएसपी, आईजी काम कर रहे हो तो रूपा तिर्की के परिजन को कैसे न्याय मिल सकेगा।

आगे उन्होंने कहा कि रूपा तिर्की को न्याय दिलाने के लिए राज्य की जनता एवं आदिवासी संगठन सड़क पर आंदोलन कर रहे है,मुख्यमंत्री के प्रति अपना गुस्सा प्रकट कर रहे है।उनका कहना है कि सरकार और पुलिस-प्रशासन से राज्य की जनता का विश्वास खत्म हो चुका है।आगे उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मांग करते है कि राज्य की जनता की भावनाओं को समझते हुए बिना विलंब किये सीबीआई जांच की अनुशंसा करनी चाहिए।यदि वह अनुशंसा नही करती है तो हम सीबीआई जांच को लेकर कोर्ट का रुख करेंगे। प्रेस वार्ता में प्रदेश प्रवक्ता अमित सिंह,प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अशोक बड़ाईक उपस्थित थे।

Check Also

हजारीबाग लोस के एनडीए उम्मीदवार मनीष जायसवाल ने पिछले 50 दिनों में करीब 250 पंचायत के 500 गांवों में किया तुफानी जनसंपर्क, मिल रहा है अभूतपूर्व जनसर्थन

🔊 Listen to this हजारीबागl लोकसभा क्षेत्र के एनडीए उम्मीदवार मनीष जायसवाल का टिकट कन्फर्म …