Breaking News

किसानों के धान खरीद के भुगतान को लेकर की जा रही अनदेखी के विरोध में भाजपा नेता राकेश प्रसाद का धरना

  • राज्य सरकार की किसानों के प्रति संवेदनहीनता: राकेश प्रसाद

रामगढ़। झारखण्ड सरकार द्वारा किसानों के धान खरीद के भुगतान को लेकर की जा रही अनदेखी के विरोध में भाजपा के राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत पतरातू में अपने आवास पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राज्य 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति, झारखण्ड के पूर्व उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद ने धरना दिया।

उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने नवंबर में कहा था कि किसानों का धान समर्थन मूल्य पर खरीदेंगे जबकि 8 दिन बाद झारखण्ड के वित्त मंत्री ने कहा कि धान गीला है नहीं खरीदेंगे, जैसे तैसे झारखंड सरकार द्वारा समर्थन मूल्य से भी कम दर पर धान खरीदा गया जिसका भुगतान भी किसानों को सरकार द्वारा अभी तक नहीं किया गया है। यह राज्य सरकार की किसानों के प्रति संवेदनहीनता को दर्शाता है।

श्री प्रसाद ने कहा कि किसानों के समर्थन में भाजपा हमेशा उनके साथ खड़ी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत अभी तक देश के लगभग 11 करोड़ किसानों के पास करीब 1 लाख 35 हजार करोड़ रूपये पहुंच चुके हैं। इनमें से सिर्फ कोरोना काल में ही 60 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा पहुंचे हैं।राज्य सरकार किसानों से अब तक खरीदे हुए धान का सभी बकाया राशि का शीघ्र भुगतान करने एवं जिन किसानों के पास जितना भी धान बचा हुआ है।उसको समर्थन मूल्य के दर से तुरंत खरीदने की मांग श्री प्रसाद ने मुख्यमंत्री झारखण्ड से की।

Check Also

झामुमो केंद्रीय समिति सदस्य नज़रुल इस्लाम के द्वारा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी को जमीन में 400 फीट नीचे गाड़ देने के बयान पर भड़की भाजपा

🔊 Listen to this निराश, हताश इंडी गठबंधन प्रधानमंत्री मोदी की हत्या की कर रहा …