Breaking News

एक्टू झारखंड राज्य कमेटी द्वारा राज्यव्यापी मांग दिवस कार्यक्रम का किया गया आयोजन, मांग दिवस के द्वारा 10 मांगों को रखा गया सामने

  • लॉकडाउन के कारण गरीब मजदूरों के बीच जीवका का संकट मंडरा रहा:एक्टू

रामगढ़। एक्टू झारखंड राज्य कमेटी के द्वारा राज्य व्यापी मांग दिवस कार्यक्रम के आह्वान पर आज 17 मई को रामगढ़ जिला के रामगढ़ प्रखंड के हेसला (महुआटांड़)में एक्टू के बैनर तले कोरोना गाइडलाइंस के प्रोटोकॉल के नियमों का अनुपालन करते हुए एवं शारीरिक दूरी के साथ मांग दिवस का कार्यक्रम आयोजित किए गए।

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की 27 मई तक बढ़ने से ग्रामीण -गरीब मजदूरों के बीच जीवन और जीविका दोनों पर संकट मंडरा रहा है। निर्माण कार्य बंद होने से ग्रामीण एवं शहरी मजदूरों के समक्ष भूख की समस्या विकराल रूप लेती जा रही है।
एक्टू द्वारा राज्यव्यापी मांग दिवस कार्यक्रम के तहत हेसला (महुआडांड़) में एक्टू के जिला अध्यक्ष कामरेड लक्ष्मण बेदिया, सरयू बेदिया, छोटन मुंडा, देवनारायण बेदिया, आलोक ठाकुर, मोदी बेदिया, राजेश गोप एवं जुगल बेदिया कार्यक्रम में शामिल थे।

मांडू प्रखंड के ग्राम पड़रिया में ग्रामीण असंगठित मजदूरों ने कार्यक्रम आयोजित किया। उक्त कार्यक्रम में रामवृक्ष बेदिया, मुकेश बेदिया, सुगिया देवी, अन्य शामिल थे। वहीं ग्राम -कंजगी में जयनंदन गोप, छोटेलाल करमाली, रुपन गोप एवं ग्राम -बुमरी में कामरेड लालचंद बेदिया के नेतृत्व में ग्रामीण -असंगठित मजदूरों ने कार्यक्रम आयोजित किया।
कार्यक्रम कार्यक्रम का आयोजन कर मांग किया गया कि कोरोना महामारी में राहत हेतू सभी गरीब और मजदूर परिवारों को प्रति व्यक्ति 10 किलो राशन व दाल, चीनी आदि सामग्री आवंटित करो।

सभी मजदूरों के बैंक खाते में ₹10000 दस हजार रुपये- राशि का भुगतान किया जाए। सभी ग्रामीण और शहरी मजदूरों को मनरेगा के तहत 200 दिन काम और ₹500 मजदूरी भुगतान की गारंटी किया जाए। सभी स्कीम वर्करों को कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर का दर्जा देकर बीमा और विशेष भत्ता का भुगतान किया जाए।महामारी काल के सभी मौतों को कोरोना से संबंधित मौत मानकर १०-१० लाख रूपये मुआवजा दें। जांच और इलाज के लिए मजदूरों के आवासीय क्षेत्र में मोबाइल मेडिकल टीम भेजने की गारंटी करो।प्रवासी मजदूरों के लिए स्पेशल ट्रेनों व अन्य परिवहन के साथ सुविधा युक्त क्वॉरेंटाइन सेंटरों का इंतजाम करो।

Check Also

भाकपा-माले ने पार्टी स्थापना दिवस हेसला में मनाया

🔊 Listen to this रामगढ़l भाकपा-माले का 56 वां स्थापना दिवस के अवसर पर 22 …