Breaking News

जेएमएम ने वंशवाद की राजनीति को आगे बढ़ाने का काम किया: प्रदीप सिन्हा

  • मधुपुर विस चुनाव में विकास व वंशवाद की राजनीति होगी मुद्दा
  • वर्तमान सरकार में कानून व्यवस्था की स्थिति चिंताजनक
  • अपने वादे से मुकर गई है राज्य की हेमंत सरकार
  • यूपीए प्रत्याशी हाफीजूल को तोफाह में मिला है मंत्री पद

देवघर । भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा ने राज्य की हेमंत सोरेन सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा है कि जेएमएम ने वंशवाद की राजनीति को आगे बढ़ाने का काम किया है। इसी के तहत यूपीए की ओर से पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के पुत्र हाफीजूल अंसारी को मधुपुर विस चुनाव में जेएमएम की ओर से प्रत्याशी बनाने का काम किया गया है। मुख्यमंत्री अपने संवैधानिक अधिकारी कर उपयोग कर उन्हें मंत्री पद तोफाह के रुप देने का काम किया है।

वर्तमान सरकार राज्य में सवा साल से राज कर रही है। इस दौरान कानून व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर हो गई और उग्रवादियों का मनोबल बढ़ गया है। महिला सुरक्षा की स्थिति ठीक नहीं है और एक साल में राज्य में 1725 महिलाओं का दुष्कर्म की घटना घटती है। दलित आदिवासी महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटना घटने के साथ डायन बिसाही के आरोप उनकी हत्या कर दी जा रही है तो राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। सत्ता में आने से पूर्व सरकार ने जनता से जो वादे किए थे उससे मुकर गई है। सरकार के 5 लाख बेरोजोगारों को नौकरी व नौकरी नहीं मिलने पर 5 से 7.5 हजार रुपया बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था।

हाल ही सदन में मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि तकनीकि शिक्षा इससे जूड़े रोजगार देने का वादा किया है। लेकिन उसमें इतना शर्त जोड़ दी गई है कि उसे धरातल पर उतरने में लंबा समय लग जाएगा। मधुपुर विस चुनाव में वंशवाद व विकास मुख्य चुनावी मुद्दा होगा। यहां से यूपीए के प्रत्याशी के रांची में बने हज हाउस कमेटी की राजनीति को लेकर भी चर्चा में रहे हैं। मधुपुर की जनता इस चुनाव में सरकार को सबक सिखाने के लिए भाजपा प्रत्याशी गंगा नारायण सिंह को वोट देने का काम करेगें।

जामताड़ा में किस तरह एक समुदाय के लोगों द्वारा जमीन हड़प ली गई है। उसकी हवा यहां तक नहीं पहुंचे इसको लेकर कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी का लेबर बेचने का आरोप थोती दलील है। राज्य में उनकी सरकार है तो बयान देकर जनता को दिगभ्रमित करने बजाए व्यवसाय करने को बेचने से कैसे जोड़ा जा सकता है। इससे अच्छा होता कि वे इस मामले की जांच करा लेते। मधुपुर विस से भाजपा प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने के लिए भाजपा कार्यकर्ता, अनुषांगिक ईकाई लगी हुई है। मुझे विश्वास है इस बार मधुपुर की जनता सरकार को जवाब देने का काम जरुर करेगी।

Check Also

हजारीबाग में हर्षोल्लासपूर्वक निकला रामनवमी का दशमी जुलूस,खूब गूंजा जय श्री राम का नारा

🔊 Listen to this रामभक्ति में रंगे हजारीबाग लोकसभा के एनडीए प्रत्याशी मनीष जायसवाल, रामभक्तों …