Breaking News

साल भर तक कोरोना और केंद्र सरकार का बहाना करने वाली सरकार बताये कि बजट का 83%कहाँ खर्च किया : बाबूलाल मरांडी

  • भाजपा का हेमंत सरकार पर जोरदार हमला
  • राज्य की जनता जानना चाहती, विकास दिखता नही तो पैसे गए कहाँ

रांची। भाजपा विधायकदल के नेता एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार को आज फिर कटघरे में खड़ा किया। श्री मरांडी आज प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने मीडिया मेंछपी वित्तीय वर्ष 2020..21 की राज्य सरकार द्वारा दी गई खर्च विवरणी पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हेमंत सरकार जनता को दिग्भ्रमित कर रही। श्री मरांडी ने कहा कि यह सरकार एक साल तक केंद्र सरकार के असहयोग और कोरोना महामारी को रोना रोती रही और आज 80 प्रतिशत से ज्यादा खर्च बताकर जनता को फिर गुमराह कर रही।

उन्होंने कहा कि खर्च की बात तब समझ मे आती जब कही विकास दिखलाई पड़ता परंतु यहां तो इनका कुछ काम दिखता ही नही। न सड़कों की स्थिति सुधरी,न अस्पतालों की ,न नए उद्योग धंधे लगे, न युवाओं को नौकरी दी। न किसानों को पैसे मिले ,न मजदूरों को रोजगार। फिर खर्च कहाँ हुए यह प्रश्न चिन्ह स्वाभाविक रूप से खड़ा होता है।
उन्होंने राज्य सरकार के मुखिया हेमंत सोरेन एवम वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव मांग की कि वे प्रेसवार्ता कर जनता को यह बताने का कष्ट करें पैसे किस मद में और कितने खर्च हुए।उन्होंने कहा कि जब सरकार बता देगी तो जनता स्वयं या कोई जन प्रतिनिधि जाकर देख सकता कि इनकी बातों में कितनी सच्चाई है

उन्होंने कहा कि राज्य के पदाधिकारी भी अभी सही आंकड़े नही बता पा रहे
कहा कि उनके समय मे तीन हजार करोड़ के बजट के कार्यो की चर्चा देश भर में होती थी।जमीन पर कार्य स्पष्ट दिखता था परंतु आज 96 हजार करोड़ के बजट का कुछ पता नही चल रहा। कहा कि रघुवर सरकार ने जो तीन मेडिकल कॉलेज खोले उसके बुनियादी सुविधाओं में सरकार विकास नही कर पाई। जिसका परिणाम हुआ कि नामांकन नही हो सका।

हेमंत सरकार चोरी और लूट को बढ़ावा दे रही

सवालों का जवाब देते हुए श्री मरांडी ने कहा राज्य सरकार खनिज संसाधनों के लूट को बढ़ावा दे रही। भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है।

पुलिस प्रशासन बेलगाम

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के इशारे पर पुलिस प्रशासन का इस राज्य में तांडव हो रहा। पदाधिकारी बेलगाम है।तीन बार से गोड्डा लोकसभा का प्रतिनिधित्व कर रहे सांसद निशिकांत दुबे को दारोगा थाना बुलाकर पूछताछ करने की हिम्मत करता है।यह रवैया बताता है कि महाराष्ट्र के तर्ज पर यहां भी पदाधिकारी सरकार के इशारे पर कार्य कर रहे जबकि उन्हें अपनी संवैधानिक मर्यादा नही लांघनी चाहिये। उन्होंने कहा कि कल के गए कोई शिबू सोरेन जी पर भी सर्टिफिकेट,प्रमाणपत्र झूठा होने का आरोप लगा सकता है।तो राज्य सरकार उनके साथ भी ऐसा करने की इजाजत देगी।कहा कि प्रशासन सांसद से उनके ऊपर लगे आरोप की जांच केलिये आवास जाकर भी पूछताछ कर सकता था।कहा कि अगर सरकार ऐसे कारनामो से बाज नही आती तो भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर पुरजोर विरोध केलिये बाध्य होंगे।

मधुपुर में तमाड़ की पुनरावृत्ति होगी

श्री मरांडी ने कहा कि मधुपुर उपचुनाव में तमाड़ उपचुनाव की पुनरावृत्ति होगी।तमाड़ में तत्कालीन मुख्यमंत्री शिबू सोरेन को हार के बाद इस्तीफा देना पड़ा था उसी तर्ज पर आगामी 2मई को मधुपुर उपचुनाव का परिणाम राज्य सरकार के मंत्री को इस्तीफा देने को बाध्य कर देगा। प्रेसवार्ता में प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक एवम सह प्रभारी योगेंद्र प्रताप सिंह भी उपस्थित थे।

Check Also

मृतक मनतजीर आलम के हत्यारे को जल्द गिरफ्तार करें पलामू पुलिस: रूचिर तिवारी

🔊 Listen to this मेदनीनगरlआज भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव सह राष्ट्रीय परिषद सदस्य …